Celebrities की शादियां टूटने के 5 कारण और हम उनसे क्या सीख सकते हैं

Share this article with other mums

सेलिब्रिटीज भी आपकी और हमारी तरह ही होते हैं । नही, बिल्कुल वो होते हैं। वो भी mess up हो जाते हैं । उनके भी दिल टूटते हैं । उन्हें भी सम्भलना होता है । और उन्हें ये सब दुनिया के सामने करना होता है । इनका अलग होना आम बात हो गयी है । आप

सेलिब्रिटीज भी आपकी और हमारी तरह ही होते हैं । नही, बिल्कुल वो होते हैं। वो भी mess up हो जाते हैं । उनके भी दिल टूटते हैं । उन्हें भी सम्भलना होता है । और उन्हें ये सब दुनिया के सामने करना होता है । इनका अलग होना आम बात हो गयी है । आप देखिये शाहरुख़-गौरी, अक्षय-ट्विंकल, अमिताभ-जाया जैसे लोग अब इंडस्ट्री में दीखते ही नहीं हैं ।हाल ही में ह्रितिक सुज़ैन, फरहान और अधुना, की शादी टूटने की खबर ने या अरबाज़ और मलाइका के अलग हिने की खबर ने उनके फैन का दिल तोड़ दिया। ये वो कपल थे जिन्हें माना जाता था की हमेशा के लिए हैं । भले ही इन्हें अलग होते देखना दुखद है लेकिन इनके अलग होने से भी हम कुछ सीख तो सकते ही हैं । आइये देखते हैं 5 बातें जो हम इनसे सीख सकते हैं ।

1. क्वालिटी टाइम की कमी
इनके hectic schedule इन्हें दुनियाभर में घूमने को मजबूर करते हैं, फ़िल्म की शूटिंग, आदि के लिए इन्हें विदेशों के चक्कर लगाते रहने पड़ते हैं । ऐसे में अपनों के साथ रहने का समय निकालना बेहद मुश्किल हो जाता है ।
हालाँकि कुछ समय के लिए अलग रहना भी ठीक है लेकिन फिर भी रेगुलर कॉल, वीडियो कॉल, मेसेज आदि करते रहना चाहिए जिससे बिलकुल ही अलग होने की फीलिंग न आये ।काम के साथ साथ आप ऐसे भी अपने परिवार से जुड़े रह सकते हैं।
2. Consistent Temptation
कई बार सेलिब्रिटीज को भरोसा तोड़ना भी पड़ता है । लाखों फेन के बीच रहनेवाले शख्श के पास कुछ खराब प्रपोजल तो आएंगे ही। टेम्पटेशन का दूसरा कारण उनके सहयोगी साथी भी हो सकते हैं । जब वो इंटिमेट सीन शूट करते हैं तब कई बार कण्ट्रोल करना मुश्किल हो जाता है । लेकिन ये उनपर भी लागू होता है जो सेलिब्रिटी नहीं हैं । टेम्पटेशन तो हर जगह मिल ही जाती है । कई बार जिसे हम फ़्लर्ट मानकर हलके में लेते हैं वो कई बार कुछ और ही बन सकती है । ऐसे समय में हमें सावधान होना चाहिए और सचेत होकर चलना चाहिए। क्या आपके औने आपके इस वर्ताव को स्वीकारेंगे? या क्या आप आग से खेल रहे हैं?

हस्ती रिलेशनशिप