अमिताभ बच्चन ने अपने फैन्स से की अपील, बच्चों को काम पर न लगाएं । 

Share this article with other mums

रिलायंस जनरल इन्शुरन्स की ओर से चाइल्ड लेबर के खिलाफ चलाये जा रहे एक ट्विटर कैम्पेन के दौरान अमिताभ बच्चन ने अपने फैन्स से एक भावुक और मजबूत अपील की और अपने फैन्स से “इस दुनिया को बच्चों के लिए और बेहतर बनाने की अपील की।” और कहा की लोगों को छोटे बच्चों को नौक्ति

रिलायंस जनरल इन्शुरन्स की ओर से चाइल्ड लेबर के खिलाफ चलाये जा रहे एक ट्विटर कैम्पेन के दौरान अमिताभ बच्चन ने अपने फैन्स से एक भावुक और मजबूत अपील की और अपने फैन्स से “इस दुनिया को बच्चों के लिए और बेहतर बनाने की अपील की।” और कहा की लोगों को छोटे बच्चों को नौक्ति पर रखने से परहेज करना चाहिए । उन्होंने ट्वीट किया


अमिताभ भी सचिन तेंदुलकर, विश्वनाथन आनंद, मंदिरा बेदी, सोहा अली खान और कुनम खेमू के साथ रिलायंस जनरल इन्सुरेंस के इस ट्विटर कैंपेन का हिस्सा थे जिसमे चाइल्ड लेबर के खिलाफ मुहीम चलाई गयी ।2013 में पंजाब और हरियाणा के हाई कोर्ट ने एक ऐतिहासिक फैसला देते हुए 14 साल से कम के बच्चों को नौकरी पर रखने को पूरी तरह से बैन कर दिया। ये बैन खतरनाक या गैर खतरनाक उद्योगों दोनों पर सामान रूप से लागू था ।

हालाँकि फिर कोर्ट ने कहा की बच्चे अपने परिवार के बिज़नस में सिखने के लिए हिस्सा ले सकते हैं ।जहाँ तक काम की बात है तो बच्चन अपनी अगली फ़िल्म पिंक के लिए काम में व्यस्त हैं । पिंक यूनिट के साथ अपने काम के बारे में भी उन्होंने ट्वीट किया।  उन्होंने लिखा “ ‘पिंक’ के सेट पर आज ये क्या गज़ब का दिन था । यंग टैलेंट को कमाल का काम करते देखना, पूरी यूनिट का तालियां बजाना, ये तो बनता है । हैप्पीनेस यंग टैलेंट के बीच होना हाउ । भगवान उन्हें खुश रखे।”


शूजित सिरकर के द्वारा निर्मित और बंगाली फिल्मकार अनिरुद्ध रॉय चौधरी द्वारा निर्देशित फ़िल्म पिंक में तापसी पन्नू भी हैं ।

इस आर्टिकल के बारे में अपने सुझाव और विचार कॉमेंट बॉक्स में ज़रूर शेयर करें  

Hindi.indusparent.com द्वारा ऐसी ही और जानकारी और अपडेट्स के लिए  हमें  Facebook पर  Like करें 

हस्ती